Facebook pages can now Add 'Click-to-WhatsApp' messaging button (Hindi)

By : AnG media
Published on : 16 Dec 2017

यदि आप फेसबुक पर एक विज्ञापनदाता हैं, तो अब आपके पास एक बड़ा ऑडियंस है जिसे पूरा करने के लिए फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर क्लिक-टू-व्हाट्सएप बटन लॉन्च किया है जो विज्ञापनदाताओं को एक अरब से अधिक व्हाट्सएप उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने देगा।

फेसबुक, जो कि 2.1 अरब उपयोगकर्ता हैं, ने गुरुवार को टेकक्रॉंच की पुष्टि की है कि यह उत्तरी और दक्षिण अमेरिका, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया के अधिकांश हिस्सों से शुरू होने वाली 'क्लिक-टू-व्हाट्सएप' सुविधा को धीरे-धीरे शुरू कर रहा है। TechCrunch बताता है कि यूरोप सूची से गायब है, एक विशिष्ट अनुपस्थिति है  WhatsApp पहले से ही ईयू नियामकों के साथ फेसबुक के साथ डेटा साझा करने पर है।

"कई लोग पहले से ही छोटे व्यवसायों के साथ बातचीत करने के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। यह संपर्क में रहने का एक तेज़ तरीका है," पचमन गज्जर, उत्पाद विपणन प्रबंधक, फेसबुक, को यह कहते हुए उद्धृत किया गया।

"फेसबुक विज्ञापनों को क्लिक-टू-व्हाट्सएप बटन जोड़कर, व्यवसाय अब लोगों को अपने उत्पादों के बारे में जानने, नियुक्ति की स्थापना या उनकी सेवा का उपयोग करने के लिए इसे और भी आसान बना सकता है," उन्होंने कहा।

फेसबुक ने कहा कि एक लाख से अधिक पृष्ठों में वर्तमान में उनके पदों में व्हाट्सएपमेंट्स शामिल हैं

नया फीचर काम करने के लिए, एडवेयर को सूचित किया गया है कि जिन व्यवसायों में व्हाट्सएप नंबर है, उनके फेसबुक विज्ञापन में व्हाट्सएप लोगो के साथ 'संदेश भेजें' बटन जोड़ सकते हैं और उन विज्ञापनों को उन उपयोगकर्ताओं को ही वितरित किया जाएगा जो अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप इंस्टॉल करते हैं।

बातचीत शुरू करने के लिए लोगों को अपने संपर्कों में व्यवसायों के व्हाट्सएप नंबर जोड़ना चाहिए।

एक बार ऐसा करने के बाद, मैसेजिंग ऐप एक डिफ़ॉल्ट संदेश को ब्याज व्यक्त करते हुए खुलता है, जो उपयोगकर्ताओं द्वारा भेजे जाने से पहले संपादित किया जा सकता है।

यह सुविधा क्लिक-टू-मैसेंजर बटन के समान है, जो पिछले साल नवंबर में फेसबुक ने अपने विज्ञापनों में पेश की थी। इस साल मई में Instagram पर क्लिक-टू-मैसेन्जर विज्ञापन शुरू हुए।

फेसबुक ने कहा कि लाखों से अधिक फेसबुक पेजों में अपने पदों में व्हाट्सएप नंबर शामिल हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Dhinchak pooja latest BB11 SONG : Trading AnG media (Hindi)

India Top YouTube's monthly income (Hindi)